भोपाल : ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बुधवार को रतलाम जिले के जावरा बिजली संभाग के अधीन राजाखेड़ी में पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा आरडीएसएस योजना के तहत दो करोड़ से ज्यादा की लागत से तैयार 33/11 केवी के ग्रिड का लोकार्पण किया। उन्होंने समय पर बिजली बिल राशि चुकाने वाले राजाखेड़ी के उपभोक्ताओं विनोद जायसवाल और शेर सिंह का मंच से माला पहनाकर सम्मान भी किया और समय पर बिल चुकाने वाले उपभोक्ताओं से प्रेरणा लेने का आह्वान भी किया।

मंत्री तोमर ने कहा कि बिजली अधिकारी और कर्मचारी ट्रिपिंग घटाने के लिए हर संभव प्रयास करें आने वाले समय में इन प्रयासों का परिणाम दिखाई देना चाहिए। रबी सीजन के लिए भी पूरी तैयारी हो, जिससे कृषि क्षेत्र के उपभोक्ताओं को सुविधा मिल सके। उन्होंने नए ग्रिड के पास पौध-रोपण किया एवं हरियाली संरक्षण के लिए अपील की।

रतलाम में अधिकारियों की बैठक ली

ऊर्जा मंत्री ने रतलाम में जिले के बिजली अधिकारियों की मिटिंग ली। मंत्री तोमर ने कहा कि लाइटनिंग(LA) की वजह से जो ट्रांसफार्मर खराब हो गए हैं, उनकी समय पर जांच कराए, रिपोर्ट विभाग को उपलब्ध भी कराई जाए। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि आरडीएसएस केंद्र एवं राज्य शासन की प्राथमिकता में है, आरडीएसएस के कार्य़ तय समय पर गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराए जाए, जिससे उपभोक्ताओं को नए कार्यों से लाभ मिले। वोल्टेज सुधारे एवं शिकायतों का त्वरित निराकरण करें। उन्होंने विजिलेंस एवं बकाया बिल राशि की वसूली समय़ पर करने के भी निर्देश दिए। मंत्री तोमर ने रतलाम में पोस्ट ऑफिस रोड पर आरोग्य हास्पिटल के पास उपभोक्ताओं के यहां स्मार्ट मीटर कार्य का निरीक्षण किया, बिजली प्रदाय व्यवस्था का फीडबैक भी लिया। इस अवसर पर उज्जैन के मुख्य अभियंता बीएल चौहान सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।