राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने 25 सितंबर को अपरान्ह 3 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है। इस बैठक में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के समय अस्तित्व में आए 17 जिलों और तीन संभागों को लेकर बड़ा निर्णय लिया जा सकता है। बैठक से पहले भजनलाल सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए नए लिए जिलों की समीक्षा करने को लेकर गठित कैबिनेट सब कमेटी से उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा को साइड लाइन कर दिया गया है।

अब उनके स्थान पर समिति के अध्यक्ष की जिम्मेदारी शिक्षा मंत्री मदन दिलावर को सौंगी गई है। दूदू से विधायक प्रेमचंद बैरवा के स्थान पर मदन दिलावर को कमेटी में नए अध्यक्ष चुनने के बाद पंवार समिति की रिपोर्ट पर अब नए सिरे से चर्चा शुरू हो चुकी है।

 दूदू जिले पर मंडराने लगे हैं संकट के बादल
अब पूर्ववर्ती अशोक गहलोत सरकार के समय बने दूदू जिले पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। इस जिले को लेकर कई प्रकार के कयास लगने भी शुरू हो गए हैं। लोगों द्वारा अब कयास लगने शुरू हो हैं कि भजनलाल सरकार दूद जिले को रद्द कर सकती है। उप मुख्यमंत्री प्रेमचन्द बैरवा इसी जिले से विधायक है। ये प्रदेश का सबसे छोटा जिला है।

लोगों द्वारा लगाया जा रहा है ये कयास
लोगों द्वारा कयास लगाए जा रहे हैं कि अब भजनलाल सरकार द्वारा दूदू को अगर खत्म किया गया या और कुछ और बदलाव किए गए तो उनके लिए असहज स्थिति हो सकती है। स्थानीय जनता की नाराजगी भी सरकार को झेलनी पड़ सकती। इसी कारण भजनलाल सरकार ने प्रेमचंद बैरवा को समिति से दूर रखने क निर्णय लिया है।