Skin Care पॉर्लर में फेशियल के लिए जब जाते हैं तो वहां कई तरह के ऑप्शन होते हैं ऐसे में समझ नहीं आता कि कौन सा फेशियल कराएं जिससे चेहरे पर ग्लो नजर आए और कई दूसरी तरह की परेशानियां दूर रहें। ऐसे में फ्रूट फेशियल है सबसे बेस्ट।

पिंपल से निजात

चेहरे पर पिंपल की समस्या सिर्फ किशोरावस्था में ही परेशान नहीं होते बल्कि बढ़ती उम्र में खराब खानपान, अनहेल्दी लाइफस्टाइल और प्रॉपर स्किन केयर की कमी से भी पिंपल हो सकते हैं। सबसे ज्यादा परेशानी तब होती है जब पिंपल्स सही होने के बाद निशान रह जाते हैं। ऐसे में विटामिन-ए से भरपूर फलों के फेशियल से ये समस्या दूर हो सकती है। 

फ्रेशनेस के लिए

फ्रूट फेशियल से चेहरे पर अलग ही ताजगी का एहसास होता है। गर्मियों में तेज धूप और पसीने के चलते चेहरा बेजान और मुरझाया हुआ सा नजर आता है। तो ऐसे में फ्रेश नजर आने और इसे बरकरार रखने के लिए फ्रूट फेशियल है बेहद फायदेमंद। 

चमकदार त्वचा के लिए

विटामिन-सी से भरपूर फलों के फेशियल से स्किन में जान आ जाती है जिससे चेहरा अलग ही चमकदार नजर आता है। विटामिन-सी बहुत ही अच्छा एंटीऑक्सीडेंट होता है, जिससे त्वचा की रंगत भी सुधारती है। साथ ही यह एंटी पिगमेंटेशन का भी काम कर सकता है, जिससे स्किन की असमान रंगत समान हो जाती है। 

टैनिंग से सुरक्षा

गर्मियों में टैनिंग की समस्या बहुत ही आम होती है और सनस्क्रीन न लगाने पर ये और ज्यादा बढ़ जाती है तो फलों में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट, बीटा कैरोटीन और अन्य कई तरह के पोषक तत्व टैनिंग की समस्या को दूर करने का काम करते हैं।