टॉक्सिन  : डिल के पत्तों को अपनी डाइट में शामिल करते हैं, तो यह शरीर के विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करते हैं। जब आपका पाचन तंत्र बेहतर तरीके से काम करता है, तो इससे आपकी स्किन भी नेचुरली ग्लो करती है।  डिल में  जीएसएच नामक सुपर डिटॉक्सिफाइंग एंजाइम होते हैं। यह एंजाइम्स फ्री रेडिकल्स से बचाने में मदद करते हैं जो आपकी कोशिकाओं को नुकसान पहुंचाने का काम करते हैं। ये वही एंजाइम आपके शरीर से विषाक्त पदार्थों और कार्सिनोजेन्स को निकालने में मदद करते हैं।
स्किन इलास्टिसिटी  :  डिल के पत्ते आपकी स्किन की इलास्टिसिटी को बेहतर बनाते हैं, जिससे कारण आपकी स्किन एक बार फिर से स्मूद नजर आने लगती है। डिल में एंटीऑक्सीडेंट की प्रभावशाली संख्या भी होती है, जिसके कारण यह आपकी स्किन को रिजुविनेट करने में मदद करते हैं। अपनी स्किन को एक सूदिंग अहसार दिलाने के लिए आप डिल के पत्तों या इसे सीड्स को बारीक पीसकर उसके साथ रोज वाटर मिक्स करके अपनी स्किन पर अप्लाई करें।
सन डैमेज : सूरज की तपिश इतनी अधिक होती है कि स्किन रैशेज से लेकर सनबर्न तक की समस्या हो सकती है।  डिल के पत्तों का इस्तेमाल करना आपके लिए लाभदायी होगा। सूरज के कारण स्किन को होने वाले डैमेज को मिनिमम करने के लिए डिल के पत्तों को पीसकर उसमें एलोवेरा जेल डालकर मिक्स करके लगा सकते हैं।
एक्ने : एक्ने व ब्रेकआउट्स की समस्या को भी काफी हद तक मैनेज करने में मदद करता है। यह आपकी स्किन पर मौजूद एक्ने पैदा करने वाले बैक्टीरिया को खत्म करता है और आपकी स्किन को अधिक क्लीन बनाता है। मुंहासों की समस्या को दूर करने के लिए आप नीम के पत्तों व डिल लीव्स को पीस लें। इसमें थोड़ा सा रोजवाटर और शहद मिक्स करके अपनी स्किन पर लगाएं।

फाइन लाइन्स : डिल के पत्तों में एंटी-ऑक्सीडेंट्स अच्छी मात्रा में होते हैं, जिसके कारण यह आपकी स्किन को अधिक यंगर बनाने में मदद करता है। यह स्किन की इलास्टिसिटी को भी बेहतर बनाता है। इसलिए आप इसे जब अपनी स्किन पर अप्लाई करती हैं, तो आपकी स्किन पर मौजूद एजिंग के साइन्स कम नजर आने लगते हैं।