गर्मियों में बहुत हैवी मेकअप आपके लुक को अच्छा बनाने की जगह बिगाड़ सकता है तो इसका सही ऑप्शन है वॉटरप्रूफ मेकअप प्रोडक्ट्स यूज करना। ऑफिस जाएं या कॉलेज या फिर किसी पार्टी में अपने मेकअप प्रोडक्ट्स का छोटा पैक टचअप के लिए बैग में हमेशा रखें। मौसम के हिसाब से मेकअप का तरीका थोड़ा बदलते जाता है। तो इस चीज़ को जानना बहुत जरूरी है।

मॉइस्चराइजर  : गर्मियों के लिए ऑयल फ्री और लाइट मॉइस्चराइजर चुनें खासतौर से एसपीएफ वाला, जो आपकी स्किन को तो नौरिश करे ही साथ ही धूप की वजह से होने वाली टैनिंग और डैमेजिंग से भी बचाएगा।

सनस्क्रीन : गर्मियों में स्किन की देखभाल के लिए यह सबसे जरूरी है, तो इसे अपने स्किन केयर रूटीन में जरूर शामिल करें। धूप में निकलने से कम से कम 20 मिनट पहले सनस्क्रीन लगा लें। सनस्क्रीन का एसपीएफ 30 या उससे ऊपर रहे, तो अच्छा रहता है।

प्राइमर : गर्मियों के लिए ऐसा प्राइमर चुनें, जिसमें हायल्यूरॉनिक एसिड हो। इस तरह के प्राइमर का फायदा यह है कि ये रिंकल को सॉफ्ट करते हैं साथ ही गर्मियों में होने वाले छोटे-बड़े सभी स्किन ब्रेकआउट्स को कवर कर देते हैं।

लाइट मेकअप : गर्मियों में सिर्फ कपड़े ही नहीं मेकअप को भी लाइट रखें। मेकअप में लिप कलर्स, आई शैडो और चीक टिंट्स लाइट शेड वाले चुनें।

लेस इज मोर : मेकअप जितना लाइट और कम रहेगा, फिनिशिंग उतनी ही अच्छी आएगी। हैवी फाउंडेशन नहीं लगाना है, जो गर्मियों में केक जैसे नजर आता है। स्किन पर क्रैक्स नजर आने लगते हैं।

आई मेकअप केयर : गर्मियों में हैवी आई मेकअप करना भी अवॉयड करना है। मस्कारा जैल बेस्ड ट्राई करें और आई शैडो पाउडर वाला।

कलर्स फॉर समर्स : गर्मियों में कलर्स के साथ एक्सपेरिमेंट करें। चीक और आईज़ में हल्के पाउडर बेस टिंट्स लगाएं। अपने आउटफिट से मैच करता हुआ मेकअप कर सकती हैं। हैवी लिपस्टिक की जगह लिप स्टेंस लगाएं।