बहराइच। भेड़ियों की दहशत से महसी तहसील क्षेत्र के 50 से अधिक गांव के लोग सहमे हुए हैं। कार्रवाई के लिए सेक्टरवार टीमें तैनात की गई हैं। लेकिन भेड़िये लगातार उन्हें चकमा दे रहे हैं। बुधवार रात भेड़िये ने हरदी थाना क्षेत्र के पचदेवरी में बकरी को निवाला बना लिया। दो बकरियों को घायल भी किया।

पचदेवरी के मजरा राम दहिनपुरवा निवासी विधवा रंजना बकरी पालन कर परिवार चलाती हैं। बुधवार की रात वह अपनी चारों बकरियों को आंगन में बांधकर सो गईं। इस दौरान पहुंचे भेड़िये ने एक बकरी को मारकर दो को घायल कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस व वन टीम ने घर के आसपास भेड़िये की तलाश की, लेकिन वह हाथ नहीं आ सका।

दहशत में ग्रामीण
भेड़िये के हमले के बाद से पूरा गांव दहशत में है। ग्रामीणों ने बताया कि भेड़िया कई बार देखा गया है। गनीमत रही कि भेड़िया ने रंजना या अन्य परिजनों पर हमला नहीं किया।


मंगलपुरवा में कैमरे में कैद हुआ भेड़िया
हरदी थाना क्षेत्र के मंगलपुरवा गांव में मंगलवार को एक भेड़िया गन्ने के खेत के पास देखा गया। ग्रामीणों ने उसकी फोटो कैमरे में कैद करते हुए वन टीम को सूचना दी, लेकिन भेड़िया वनकर्मियों को चकमा देकर भाग निकला।

सुबह सात बजे सर्च ऑपरेशन
पचदेवरी क्षेत्र में बृहस्पतिवार सुबह भी भेड़िया दिखा, जिसके बाद सुबह सात बजे वन व शूटिंग टीम मौके पर पहुंची और सर्च ऑपरेशन शुरू किया। देर शाम तक सफलता नहीं मिली।

सेक्टरवार शुरू हुआ अभियान, तीन डीएफओ बने नोडल
ऑपरेशन भेड़िया को सकुशल संपन्न करने के लिए महसी क्षेत्र को तीन सेक्टरों में बांट कर टीमें तैनात कर दी गईं हैं। प्रभावी कार्रवाई के लिए हर सेक्टर में डीएफओ स्तर के अधिकारी को नोडल बनाया गया है। इसके साथ ही जिला प्रशासन ने टीम में लगे अधिकारियों के नंबर भी सार्वजनिक करते हुए डीएफओ कार्यालय में कंट्रोल रूम भी बनाया है।

इसमें कोलैला, बग्गर, नथुवापुर, गौढ़ी, नयापुरवा, जगीर, औराही, नकवा, मक्कापुरवा, चमारनपुरवा, सिकंदरपुर, मिश्रनपुरवा, बदनपुर, नई बस्ती सिसैया, नानकार, बंभौरी, गंगापुरवा व पांडेयपुरवा को शामिल किया गया है। यहां के लिए डीएफओ गोंडा पंकज कुमार शुक्ला को नोडल बनाया गया है। जरूरत के अनुसार ग्रामीण इनके नंबर 7839435149 पर संपर्क कर सकते हैं। रात्रि कालीन टीम में रेंजर बाराबंकी सहजादा इस्माइल को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इनके नंबर 9555005092 पर भी संपर्क कर सकते हैं।